क्रिसमस की एकता

क्रिसमस की एकता

आगमन | बीसवाँ दिन
परमेश्वर का पुत्र इस अभिप्राय से प्रकट हुआ कि वह शैतान के कार्य को नष्ट करे।
(1 यूहन्ना 3:8)

शैतान के कारखाने की असम्बेली लाइन से प्रतिदिन लाखों पाप निकलते हैं। वह उन्हें विशाल मालवाहक विमानों में भरता है और उन्हें स्वर्ग लेकर जाता है और उन्हें परमेश्वर के सामने फैला देता है और हंसते-हंसते लोटपोट हो जाता है।

कुछ लोग इस कारखाने की असेम्बली लाइन में पूर्ण कालिक रीति से काम करते हैं। अन्य लोगों ने वहाँ कार्य करना छोड़ दिया है और केवल समय-समय पर लौट कर आते हैं।

इस कारखाने की असेम्बली लाइन में किये गए कार्य का हर एक क्षण परमेश्वर को शैतान के उपहास का पात्र बनाता है। पाप शैतान का व्यवसाय है क्योंकि वह प्रकाश और सुन्दरता और पवित्रता और परमेश्वर की महिमा से घृणा करता है। जब प्राणी भरोसा नहीं करते हैं और अपने सृष्टिकर्ता की अनाज्ञाकारिता करते हैं, तो इस से अधिक शैतान को और कुछ नहीं भाता है।

इस कारण, क्रिसमस मनुष्य के लिए अच्छा समाचार है और परमेश्वर के लिए अच्छा समाचार है।

“यह एक विश्वसनीय और हर प्रकार से ग्रहणयोग्य बात है कि ख्रीष्ट यीशु संसार में पापियों का उद्धार करने आया” (1 तीमुथियसु 1:15)। हमारे लिए यह अच्छा समाचार है। “परमेश्वर का पुत्र इस अभिप्राय से प्रकट हुआ कि वह शैतान के कार्य को नष्ट करे” (1 यूहन्ना 3:8)। यह भी परमेश्वर के लिए अच्छा समाचार है।

क्रिसमस, परमेश्वर के लिए अच्छा समाचार है क्योंकि यीशु शैतान के इस कारखाने में एक हड़ताल का नेतृत्व करने के लिए आया है। उसने सीधे इस कारखाने में प्रवेश किया, विश्वासयोग्य लोगों की एकजुटता का आह्वान किया, और विशाल संख्या मे लोगों को बाहर निकालना आरम्भ किया।

क्रिसमस, पाप के इस कारखाने में हड़ताल करने का आह्वान है। प्रबन्धन से कोई समझौता वार्ता नहीं होगी। कोई मोलभाव नहीं किया जाएगा। केवल एक ही उद्देश्य, उत्पाद के प्रति अटल विरोध। अब हम इस उत्पादन के कार्य के भाग नहीं होंगे।

क्रिसमस की एकता का उद्देश्य मालवाहक विमानों को भूमि पर उतारना है। इसमें बल या हिंसा का उपयोग नहीं होगा, परन्तु सत्य के प्रति अथक समर्पण के साथ यह जीवन को नष्ट करने वाली शैतानी उद्योग की स्थितियों को उजागर करेगा।

क्रिसमस की एकजुटता तब तक हार नहीं मानेगी जब तक कि पूर्ण कामबंदी प्राप्त नहीं कर ली जाती।

जब पाप नष्ट हो जाएगा, तब परमेश्वर का नाम पूर्ण रीति से दोषमुक्त हो जाएगा। इसके पश्चात कोई ठट्ठा नहीं कर रहा होगा।

यदि आप इस क्रिसमस पर परमेश्वर को उपहार देना चाहते हैं, तो पाप के इस कारखाने की असेम्बली लाइन से निकल जाएँ और उसमें लौट कर न जाएँ। आप प्रेम की उस पंक्ति का भाग बन जाएँ जो दूसरों को भी इस कारखाने में प्रवशे करने से रोकती है। परमश्वेर के प्रतापी नाम के पूर्ण रीति से दोषमुक्त होने और उसके धर्मी लोगों की प्रशंसा के बीच अपनी महिमा में खड़ा होने तक क्रिसमस की एकता में सम्मिलित हों।

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on email
Twelve Traits Front Cover