नव वर्ष के लिए एक चुनौती


प्रिय भाइयो और बहनो, यह आनन्द की बात है कि परमेश्वर की दया से हम सब को नए वर्ष में प्रवेश करने का अवसर प्राप्त हुआ है। 2024 का आरम्भ हो रहा है, और हम नहीं जानते हैं कि यह नया वर्ष कैसा होगा। हम इस बात के विषय में निश्चित हो सकते हैं कि हम इस वर्ष के अन्त तक जीवन के कई क्षेत्रों में परिवर्तित हो चुके होंगे। इसके साथ-साथ हम इस बात के विषय में भी निश्चित हो सकते हैं कि परमेश्वर परिवर्तित नहीं होता है, और परमेश्वर का वचन अटल बना रहता है।

इस नए वर्ष में हम मार्ग सत्य जीवन की ओर से आपको एक चुनौती देना चाहते हैं—एक ऐसी चुनौती जो आपको परमेश्वर के स्वरूप में और बढ़ाएगी। हम आपको चुनौती देना चाहते हैं कि इस वर्ष में आप सम्पूर्ण बाइबल को एक बार पढ़ लें। जब हम पूरी बाइबल को देखते हैं, तो हमें यह कार्य कठिन लग सकता है, परन्तु यदि हम उसको छोटे-छोटे भागों में बाँटेंगे तो यह सम्भालने योग्य कार्य है। प्रति दिन 3-4 अध्याय पढ़ने के द्वारा आप परमेश्वर के सम्पूर्ण लिखित वचन को पढ़ लेंगे!

इस कार्य में आपकी सहायता हेतु हमने मार्ग सत्य जीवन की वेबसाइट में एक समय-सारणी डाली है जो आपको बताएगी कि आपको हर दिन कौन से अध्याय पढ़ने चाहिए। हम आपसे आग्रह करते हैं कि यदि आप कुछ दिन पढ़ न पाएँ, तो हार मत मानिएगा। जब आप पढ़ पाएँ, तो अधिक अध्याय पढ़ें। बाइबल के कुछ खण्ड कठिन अवश्य हैं, परन्तु हम आपको उत्साहित करना चाहते हैं कि उनमें भी आप लगे रहें। यह कठिन परिश्रम आपको परमेश्वर के वचन के ज्ञान में और पवित्रता में बढ़ाएगा। तो क्यों न आप स्वयं इस चुनौती को लें! और साथ ही साथ अपने परिवार जनों को और कलीसिया के लोगों को भी इसमें सम्मिलित होने के लिए उत्साहित करें।

यदि आप इस चुनौती में भाग लेते हैं, तो जनवरी 31 तक आप निर्गमन 40 अध्याय तक पढ़ लेगें, फरवरी 28 तक आप व्यवस्थाविवरण 4 अध्याय तक पढ़ लेंगे, मार्च 31 तक आप 1 शमूएल 20 अध्याय तक पढ़ लेंगे, और दिसम्बर 31 तक आप पूरी बाइबल पढ़ चुके होंगे! हमारी प्रार्थना यही है कि 2024 आपके लिए परमेश्वर के अद्भुत वचन पर आधारित वर्ष हो।

साझा करें
जॉनाथन जॉर्ज
जॉनाथन जॉर्ज
Articles: 32