सच्चा विश्वास ख्रीष्ट के द्वितीय आगमन के लिए उत्सुक रहता है
<a href="" >जॉन पाइपर द्वारा भक्तिमय अध्ययन</a>

संस्थापक और शिक्षक, desiringGod.org

मसीह भी, बहुतों के पापों को उठाने के लिए एक बार बलिदान होकर, दूसरी बार प्रकट होगा। पाप उठाने के लिए नहीं, परन्तु उनके उद्धार के लिए जो उत्सुकता से उसके आने की प्रतीक्षा करते हैं। (इब्रानियों 9:28)

आपको यह जानने के लिए क्या करना होगा कि आपके पाप ख्रीष्ट के लहू के द्वारा उठा लिए गए हैं, और यह भी, कि जब वह आएगा, तो वह आपको परमेश्वर के क्रोध से बचाएगा और आपको अनन्त जीवन में लाएगा? इसका उत्तर यह है: ख्रीष्ट पर इस प्रकार भरोसा करें कि आप उसके पुनः आगमन के लिए उत्सुक हों।

यह स्थल कहता है कि वह उन लोगों को बचाने के लिए आ रहा है जो “उत्सुकता से उसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं।” तो आप तैयारी कैसे करते हैं? आप ख्रीष्ट में परमेश्वर की क्षमा का अनुभव और उससे मिलने की तैयारी कैसे करते हैं? उस पर इस रीति से भरोसा करके, कि आप उसके आने के लिए उत्सुक हों।

ख्रीष्ट के लिए यह उत्सुकता तो केवल एक चिन्ह है कि हम उससे प्रेम करते हैं और उस पर विश्वास करते हैं- सच में उस पर विश्वास करते हैं, वास्तव में।

झूठा विश्वास केवल नरक से बचना चाहता है, परन्तु उसमें ख्रीष्ट के आगमन के लिए कोई इच्छा नहीं होती है। उस प्रकार का विश्वास हमें बचाता नहीं है। यह हमारे अन्दर ख्रीष्ट के आगमन की उत्सुक आशा उत्पन्न नहीं करता है। वास्तविकता तो यह है कि, ऐसा विश्वास यह सोचता है कि ख्रीष्ट यथासम्भव लम्बे समय तक न आए, जिससे कि वह संसार का अधिक से अधिक आनन्द उठा सकें।

किन्तु विश्वास जो वास्तव में ख्रीष्ट को उद्धारकर्ता और प्रभु और बहुमूल्य धन और आशा और आनन्द के रूप में थामे रहता है, यह वह विश्वास है जो हमें ख्रीष्ट के आगमन हेतु लालायित करता है। और यही वह विश्वास है जो हमें बचाता है।

इसलिए मैं आपसे आग्रह करता हूँ, कि संसार तथा पाप की ओर से फिरें। ख्रीष्ट की ओर मुड़ें। उसे स्वीकार करें, उसका स्वागत करें, उसे गले लगाएं, न केवल अपनी बीमा सुरक्षा के रूप में, परन्तु अपने उत्सुकतापूर्वक प्रतीक्षित बहुमूल्य धन और मित्र के समान।

यदि आप इस प्रकार के और भी संसाधन पाना चाहते हैं तो अभी सब्सक्राइब करें

"*" indicates required fields

पूरा नाम*